दिल्ली में अफवाहों के चलते जगह-जगह तनाव, कई मेट्रो स्टेशनों बंद, 1 घंटे बाद फिर खोले , पुलिस बोली- अफवाहों से बचें,स्थिति सामान्य

रविवार की शाम को दिल्ली के कुछ  मेट्रो स्टेशनों की एंट्री और एग्जिट गेट बंद करने के कुछ देर बाद उन स्टेशनों को दोबारा से चालू कर दिया गया। अब सभी स्टेशनों पर लोगों की एंट्री चल रही है। उधर, दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली में स्थिति सामान्य है और लोगों की तरफ से फैलाई गई अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। 

आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर ट्वीट कर लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की। दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, ‘हमें पश्चिम दिल्ली, दक्षिण पूर्वी दिल्ली, मदनपुर खादर, राजौरी गार्डन, हरि नगर और ख्याला से कॉल आए है जिसमें लोग घबराए हुए हैं। हम सभी से निवेदन करते है कृपया इन पर यकीन ना करें। इन स्थानों पर स्थिति पहले की तरह सामान्य है। 

पुलिस सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा, ‘शहर में हालात सामान्य हैं। वरिष्ठ अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। दहशत फैलाने वाली बातों पर बिल्कुल भी  भरोसा ना करें।’ 

खबरों के मुताबिक , जनकपुरी के नजदीक डाबरी मोड़ से भी अफरा-तफरी की सूचना है। डीएमआरसी ने आनन-फानन में तिलक नगर के अलावा नांगलोई, सूरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर वेस्ट और नवादा मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया। हालांकि, करीब 15 मिनट बाद ही सभी मेट्रो स्टेशन दोबारा खोल दिए गए। 

वहीं , रोहिणी इलाके में भी शाम होते होते उपद्रव की खबर फैल गई। लेकिन बाद में पुलिस ने इन सभी खबरों को अफवाह बताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस का कहना है कि बहुत ऐसी कॉल हो रही है जो तनाव पैदा करने और माहौल खराब करने के लिए की जा रही है। कृपया उन पर ध्यान न दें।

श्री हनुमान चालीसा रोज पढ़े और पाए सभी समस्याओं से मुक्ति